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- Sat, 12th Oct, 2024
एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट की एक फ्लाइट में एक यात्री शौचालय के अंदर करीब एक घंटे तक फंसा रहा। यह घटना फ्लाइट एसजी-268 की सामने आई है। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि यह घटना मंगलवार सुबह 2 बजे मुंबई हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद की है। बता दें कि फ्लाइट मुंबई से बेंगलुरु जा रही थी। टॉयलेट में फंसने से, खासकर लैंडिंग के दौरान यात्री सदमे में था। जानकारी के मुताबिक, यात्री को टिकट के पूरे पैसे रिफंड किए जा रहे है। साथ ही एयरलाइन ने यात्री को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी है।
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नोट
जानकारी के मुताबिक, केआईए ग्राउंड स्टाफ के एक सदस्य ने कहा, “यह मालूम था कि 14डी सीट पर बैठा यात्री उड़ान भरने के तुरंत बाद शौचालय गया था और सीटबेल्ट बंद हो गया था। दुख की बात है कि शौचालय का दरवाजा खराब होने के कारण वह अंदर फंस गया।” खुद को अंदर फंसा देखकर यात्री जोर-जोर से चिल्लाने लगा। काफी कोशिशों के बाद क्रू मेंबर्स को जब यह एहसास हुआ कि टॉयलेट का दरवाजा खोलने का अब कोई रास्ता नहीं बचा है, तो एक एयर हॉस्टेस ने एक कागज पर नोट लिखकर दरवाजो के नीचे से यात्री को दिया। नोट में लिखा था कि - ''सर हमने दरवाजा खओलने की पूरी कोशिश की, लेकिन हम खोलने में असफल रहे। आप घबराओ मत। कुछ ही मिनटों में हम लैंड करने वाले है। कृप्या कर आप कमोड का ढक्क्न बंद कर दें, और उसपर बैठकर खुद को सुरक्षित कर लें। जैसे ही मेन गेट खुलेगा इंजीनियर आ जाएगा''। इसके बाद फ्लाइट 3:43 सुबह पर लैंड हुई और इंजीनियर ने दरवाजा तोड़कर दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद यात्री को बाहर निकाला। इसके बाद यात्री को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। डीजीसीए के अधिकारी के अनुसार यह घटना मेंटेनेंस से जुड़े कारणों से हुई या किसी और कारण से इसकी पड़ताल की जा रही है।
TNP न्यूज़ से निवेदिता राय की रिपोर्ट