सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग, 2 दिन में कैसे गिरफ्तार हुए शूटर?

जब सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की खबर आई तो उनके शुभचिंतक चिंतित हो गए। फायरिंग की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. पुलिस ने भी गहन जांच शुरू की और आखिरकार बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

16 April 2024

और पढ़े

  1. रियलिटी शो की असली हकीकत, शिव ठाकरे के बाद मनीषा रानी का चौंकाने वाला खुलासा!
  2. कौन हैं अनमोल बिश्नोई जिन्होंने ली सलमान खान के घर पर फायरिंग और हमले की जिम्मेदारी?
  3. कभी धमकी, कभी फायरिंग.. कौन देता है 'भाईजान' को धमकी?
  4. सलमान खान के घर के बाहर शूटिंग, सुबह 5 बजे हुआ चौंकाने वाला हादसा!
  5. कैकेयी बनी लारा दत्ता, दशरथ बने अरुण गोविल, 'रामायण' के सेट पर लुक हुआ वायरल
  6. रणबीर कपूर की 'रामायण' की शूटिंग शुरू, सेट से लीक हुआ वीडियो
  7. धोनी-प्रभास-रणबीर जैसे सेलेब्स हेयर कटिंग के लिए कितना देते हैं पैसा? जानें
  8. हमेशा साड़ी में नजर आने वाली 'दयाबेन' का ये लुक देख फैंस हुए हैरान, एक्ट्रेस को पहचानना हो रहा मुश्किल
  9. एक्ट्रेस कंगना ने शुरू किया कैंपेन, कहा स्टार नहीं अपनी बेटी समझें
  10. क्या कंगना के बाद राजनीति में उतरेंगी कृति सेनन? एक्ट्रेस ने कही ये बात
  11. 'बिग बॉस' फेम मुनव्वर फारूकी पुलिस हिरासत में, हुक्का पार्लर में छापेमारी के दौरान कार्रवाई
  12. बाहर जाओ, ये ठीक नहीं है..अंकिता लोखंडे को पैपराजी पर क्यों आया गुस्सा?
  13. अमिताभ बच्चन के दामाद की कुल संपत्ति कितनी है? कपूर खानदान से है खास कनेक्शन
  14. मुश्किल में राखी सावंत, समीर वानखेड़े ने किया मानहानि का केस!
  15. Elvish Yadav News: नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को किया गिरफ्तार, कोर्ट में किया जाएगा पेश

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग से हड़कंप मच गया. रविवार सुबह-सुबह हुई इस घटना के बाद लगातार नए अपडेट सामने आ रहे हैं. इस मामले में एक अहम अपडेट सामने आया है. सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के नाम विक्की साहब गुप्ता और सागर श्रीजोगेंद्र पाल हैं. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने दोनों आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया है. ताजा अपडेट के मुताबिक दोनों को पूछताछ के लिए गुजरात से मुंबई लाया जा रहा है. कुछ ही देर में क्राइम ब्रांच की टीम आरोपी को लेकर मुंबई एयरपोर्ट पहुंचेगी. शूटिंग के बाद सलमान के शुभचिंतक और प्रशंसक सभी चिंतित हैं और कई लोग उनके लिए प्रार्थना कर रहे हैं। इस शूटिंग के बाद सलमान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और उनके घर के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. सरकार ने भी इस मामले में सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है.

कैसे हुई गिरफ्तारी?

रविवार सुबह-सुबह सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने के बाद दोनों आरोपी वसई हाईवे यानी मुंबई अहमदाबाद हाईवे की ओर भाग गए। उन्होंने एक रिक्शेवाले से वसई हाईवे का पता पूछा. मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों पर नजर रख रहे थे। साथ ही साइबर टीम द्वारा डंप डाटा भी निकाला गया. अपराध शाखा के अधिकारियों ने पुष्टि की कि उन्हें विश्वसनीय जानकारी मिली है कि दोनों आरोपी भुज में हैं। इसके बाद भुज की स्थानीय अपराध शाखा को इसकी जानकारी दी गई। क्योंकि यह आशंका थी कि अगर मुंबई पुलिस स्थानीय पुलिस को सूचित किए बिना आरोपियों को गिरफ्तार करने गई थी, तो उन्हें गोली मार दी जा सकती थी क्योंकि आरोपी पेशेवर अपराधी थे। इसलिए पुलिस ने सावधानी बरती और गुजरात से स्थानीय पुलिस की एक टीम को अपने साथ लिया. अपराध शाखा निरीक्षकों के नेतृत्व में एक टीम भुज पहुंची। इसके बाद विक्की गुप्ता और सागर पाल की गिरफ्तारी हुई तो चेहरे पर मुस्कान आ गई।

दोनों आरोपियों को भुज से मुंबई लाया जाएगा

क्राइम ब्रांच की एक टीम ने स्थानीय क्राइम ब्रांच यूनिट की मदद से दोनों आरोपियों को भुज में पकड़ लिया। जानकारी मिली है कि दोनों आरोपियों को आज मुंबई लाया जाएगा और वहां पुलिस दोनों से गहन पूछताछ करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों आरोपियों को भुज के माता का मढ़ से गिरफ्तार किया गया है। विक्की गुप्ता और सागर पाल दोनों कथित तौर पर बिहार के चंपारण के रहने वाले हैं. मुंबई क्राइम ब्रांच ने भुज जिले में पश्चिम कच्छ पुलिस की क्राइम ब्रांच को एक विशेष जानकारी दी और जांच के दौरान मिली सीसीटीवी तस्वीर साझा की. वेस्ट कच्छ क्राइम ब्रांच की पुलिस ने माता का मढ़ से आरोपी को पकड़ने की पूरी तैयारी कर ली है. सीसीटीवी खंगालकर आरोपियों का पता लगाते हुए क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर पहुंची, जहां लोकल क्राइम ब्रांच की टीम पहले से मौजूद थी. दोनों ने संयुक्त कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी विक्की गुप्ता (उम्र 24) बिहार के चंपानेर के मसिही गांव का रहने वाला है. जबकि दूसरा आरोपी सागर श्रीजोगेंद्र पाल (उम्र 21) भी उसी गांव का है.

शूटर मिले लेकिन हथियार नहीं, पुलिस की तलाश जारी

वहीं, इस मामले में बैलिस्टिक रिपोर्ट के लिए फायरिंग में इस्तेमाल की गई पिस्टल का मिलना जरूरी है. माता का मढ़ मंदिर क्षेत्र में सघन तलाशी के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन खास बात ये है कि जिस पिस्टल से उन्होंने सलमान के घर के बाहर फायरिंग की थी, उसे पुलिस अभी तक बरामद नहीं कर पाई है. आरोपियों की तलाशी में कोई हथियार नहीं मिला। पूछताछ में आरोपी खुलकर कुछ नहीं कहते। आशंका है कि गोली मारने के बाद फरार होने के दौरान आरोपियों ने हथियार कहीं छिपा दिया या फेंक दिया. उसकी जांच की जा रही है. इस मामले में पिस्तौल ढूंढना बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। चूंकि पुलिस को एक जिंदा कारतूस भी मिला है, इसलिए बैलिस्टिक रिपोर्ट काफी अहम होगी. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

TNP News,

115 B Hind Saurashtra Indl Estate, Marol Metro Station Andheri East, Mumbai - 400059
Call: +91 9818841730, +91 9818821470
Email: info@tnpnews.in


X
X